सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी || लोकसेवा आयोग ने मांगे आवेदन

हिमाचल प्रदेश सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक ख़ुशख़बरी है। हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग ने ऐसे युवाओं से विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं जो सिविल सर्विसेज का सपना संजोये हुए हैं। अब उन्हें अपने सपने साकार करने का मौका मिल गया है।                                


                           



हिमाचल प्रदेश सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक ख़ुशख़बरी है। हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग ने ऐसे युवाओं से विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए आयोग ने आवेदन करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोल दिया है। आयोग आठ HAS सहित 26 अधिकारियों के भरने जा रही है। 



लोक सेवा आयोग जल्द ही हिमाचल प्रदेश में तहसीलदार के नौ, जिला खाद्य नियंत्रक के दो, जिला कल्याण अधिकारी के तीन, जिला पंचायत अधिकारी का एक और सहायक पंजीयक सहकारी सभा के तीन पद सहित H.A.S. के अठारह  पदों के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा। इस के लिए आयोग ने  Advertisement Number : 7/4-2024  जारी किया है। इस विज्ञापन का लिंक ऊपर दिया गया है। 


   

विज्ञापन के अनुसार सभी पदों के आवेदन केवल ऑनलाइन पोर्टल से लिए जाएंगे। आवेदक इन पदों के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  www.hppsc.hp.gov.in   के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवदेकों की आयु 01 -01 -2024 को 21 वर्ष या इससे ऊपर होनी चाहिए लेकिन 35 वर्ष से ऊपर नहीं होनी चाहिए। जनरल केटेगरी और बाहरी राज्यों के आवेदकों के लिए 600 रूपए और आरक्षित वर्गों के लिए 150 रूपए फीस ऑनलाइन जमा होगी। महिला आवेदक बिना किसी शुल्क के आवेदन कर सकती है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 02/05/2024 है। 



आवेदन करने के लिए सबसे पहले आवदेक को   www.hppsc.hp.gov.in   वेब साइट पर जाकर अपना यूजर आईडी Create  करना होगा उसके बाद वे अपना फॉर्म भर सकते हैं। फीस जमा हो जाने के बाद फॉर्म भरा हुआ माना जाएगा। आप  इस वेबसाइट पर यूजर आईडी कैसे बना सकते हैं नीचे दिए गए वीडियो में हमने बताया है।  वीडियो देखें :

लोक सेवा आयोग के लिए यूजर आई डी कैसे बनायें ll How to Create User ID II HPPSC Shimla OTR Online

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ